भारत ने बनाए 174 रन, दक्षिण अफ्रीका को मिला 305 रन का लक्ष्य

सेंचुरियन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के मैदान में खेला जा रहा है। भारत ने चौथे दिन दूसरी पारी में 174 रन बनाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 305 रन का लक्ष्य दिया है। इससे पहले केएल राहुल की शतकीय पारी की बदलौत भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए। लुंगी एनगिडि ने सबसे ज्यादा 6 विकेट अपने नाम किए। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाए और 197 रन पर ढेर हो गए जिसमें मोहम्मद शमी ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए।

भारत को आखिरी झटका रिजा के रूप में लगा जो बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। वह मार्को जेन्सेन की गेंद पर बोल्ड हुए। मोहम्मद शमी एक रन बनाकर रबाडा की गेंद पर मुलदर के हाथों कैच आउट हुए। अश्विन रबाडा की गेंद पर पीटरसन के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 17 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 14 रन बनाए।

रहाणे भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रहाणे मार्को जेनसेन की गेंद पर वैन डेर डूसन के हाथों बोल्ड हुए। पुजारा एनगिडी की गेंद पर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 64 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 16 रन बनाए। विराट कोहली एक बार फिर सस्ते में पवेलियन लौटे। वह 18 रन बनाते हुए मार्को जानसेन की गेंद पर डी कॉक के हाथों कैच आउट हुए।

भारत को तीसरा झटका केएल राहुल के रूप में लगा जो 23 रन ही बना पए। पहली पारी में शतक लगाने वाले राहुल लुंगी एनगिडी की गेंद पर एल्गर को आसान कैच दे बैठे और अपना विकेट गंवा बैठे। चौथे दिन बल्लेबाजी के लिए आई भारतीय टीम को कागिसो रबाडा ने पहला झटका दिया। रबाडा ने नाईट वॉचमैन के तौर पर बल्लेबाजी के लिए आए शार्दुल ठाकुर को 10 रन पर आउट कर टीम को दिन की पहली सफलता दिलाई।