नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) अपने यूजर्स को एक खास सुविधा देने की योजना बना रहा है। दरअसल, शिकायत दर्ज कराने के इच्छुक या निवारण तंत्र का सहारा लेने के इच्छुक ग्राहकों को सिंगल-विंडो इंटरफेस प्रदान करने के उद्देश्य से चौबीसों घंटे चलने वाला बहुभाषी कॉन्टेक्ट सेंटर स्थापित करने की दिशा में काम कर रहा है। ईपीएफओ अपने करीब सात करोड़ सक्रिय ग्राहकों के लिए एक एंटीग्रेटेड कॉल सेंटर स्थापित करने की तैयारी कर रहा है।
दरअसल, यह कदम ईपीएफओ ने हाल ही के महीनों में शिकायतों के समाधान में देरी और क्लेम सेटलमेंट नामंजूर होने की बढ़ती संख्या को लेकर उठाया है। इस मुद्दे को लेकर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन को सोशल मीडिया प्लेटफाम्र्स पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। ईपीएफओ ने इस संपर्क केंद्र की स्थापना के लिए एक टेंडर जारी किया है, एक मजबूत सिस्टम के साथ 24 गुना 7 और 365 दिन काम करेगा।