ताजा खबरभारतराज्य

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने अगवा किए सेना के दो जवान, एक भाग निकला, दूसरे का मिला शव

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा अगवा किए गए सेना के जवान का शव मिला है। यह शव अनंतनाग के जंगलों में मिला है। बताया जा रहा है कि जवान के शरीर पर गोलियों और चाकू से काटे जाने के निशान हैं। बता दें कि अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के शंगस इलाके में आतंकियों ने दो जवानों को अगवा कर लिया था। इनमें से एक जवान किसी तरह से आतंकियों के चंगुल से भाग निकलने में सफल रहा जबकि दूसरे का आज शव मिला है। आतंकियों द्वारा अपहरण किए गए दोनों जवान टेरिटोरियल आर्मी से थे। अपहरण की ये घटना 8 अक्तूबर को पेश आई थी।

इससे पहले दिन में सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने कहा था कि एक खुफिया जानकारी के आधार पर शुरू किए गए संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान सैनिक लापता हो गया था। चिनार कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था, “भारतीय सेना ने खुफिया जानकारी के आधार पर 8 अक्तूबर को जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य एजेंसियों के समन्वय से काज़वान वन, कोकेरनाग में एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया था। प्रादेशिक सेना के एक सैनिक के लापता होने की सूचना प्रापत होने के बाद खोज अभियान मंगलवार रात भर जारी रहा और आज भी बड़े पैमाने पर बचाव एवं तलाशी अभियान जारी है।”

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि प्रादेशिक सेना के दो जवान कुछ प्राप्त जानकारी की पुष्टि करने के लिए वन क्षेत्र में गए थे जहां कथित रूप से उनका आतंकवादियों से आमना-सामना हुआ। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, दो टीए सैनिकों में से एक भागने में सफल रहा और पहाड़ी से नीचे गिरकर घायल हो गया लेकिन वह अपनी यूनिट तक पहुंचने में कामयाब रहा, जबकि अन्य टीए सैनिक आतंकवादियों की चंगुल में फंस गया और उसका अपहरण हो गया। गौरतलब है कि हाल के वर्षों में, कश्मीर में आतंकवादियों ने कई स्थानीय पुलिसकर्मियों और सेना के जवानों का उनके घरों से अपहरण किया है और उनकी हत्या कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *