उत्तर प्रदेशताजा खबरभारत

लखनऊ: इन्दिरा नगर के सेक्टर 18 स्थित डाकघर में बार-बार प्रिंटर खराब होने से उपभोक्ता परेशान

लखनऊ। इन्दिरा नगर के सेक्टर 18 स्थित डाकघर में बार-बार प्रिंटर खराब होने से उपभोक्ताओं को आए दिन परेशानी हो रही है। इससे पास बुक, स्टेटमेंट समेत अन्य कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इसकी वजह से उपभोक्ताओं को डाकघर के कई चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।
डाकघर में स्पीड पोस्ट करने आए एक उपभोक्ता ने बताया कि वह 11 बजे लगभग 20 मिनट लाइन में खड़े रहने के बाद जब काउन्टर पर पहुँचा और अपना पैकेट बुकिंग के लिए डाकघर के कर्मचारी की ओर बढ़ाया तो कर्मचारी ने पैकेट लेने से इंकार करते हुए कहा कि प्रिंटर खराब है। उपभोक्ता ने बताया कि उसके ये पूछने पर कि क्या आपके पास प्रिंटर खराब होने की स्थिति में अतिरिक्त प्रिंटर नही तो काउंटर पर बैठे डाक कर्मी मानसिंह ने कहा कि हम अपने उच्च अधिकारियों से लगभग सालभर से नया प्रिंटर मांग रहे हैं लेकिन हमें अब तक नहीं मिला तो हम क्या कर सकते हैं।
ये तो विचारणीय प्रश्न है कि डाकघर के अधिकारी व कर्मचारी खराब प्रिंटर के सहारे इतने बड़े डाकघर का संचालन कर रहे हैं जहाँ सैंकड़ों उपभोक्ता प्रतिदिन पास बुक, स्टेटमेंट समेत अन्य कार्य के लिए आते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *