ताजा खबरदिल्लीभारत

भीषण गर्मी का प्रकोप, नोएडा में AC फटने से इमारत में लगी आग

नई दिल्ली। उत्तर भारत में इन दिनों भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। प्रचंड गर्मी के चलते लोग घरों में रहने को मजबूर हैं। गर्मी इतनी है कि कई इलाकों में पारा 45 डिग्री से भी ऊपर चल रहा है। लोग गर्मी से बचने के लिए एसी और कूलर का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन प्रचंड गर्मी के चलते एसी भी फेल हो जा रहे हैं और उनमें भी आग लग जा रही है। सोशल मीडिया पर भी इस प्रकार के कई वीडियो इन दिनों वायरल हो रहे हैं जिसमें एसी की बाहरी यूनिट आग पकड़ रही है। ऐसा ही एक ताजा मामला नोएडा में पेश आया है। यहां एक बहुमंजिला सोसायटी में AC फटने से भीषण आग लग गई है जिसके चलते कई फ्लैट आग की चपेट में आ गए हैं।

मामला नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी का है। यहां एसी में ब्लास्ट होने से पूरा फ्लैट आग की चपेट में आ गया । आग के चलते सोसाइटी में रहने वाले लोगों में अफरा तफरी मच गई है। आसपास के फ्लैट्स में रहने वाले लोग भी अपना फ्लैट छोड़कर बाहर आ गए हैं। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दे दी गई है। फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। दमकल विभाग की पांच गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में जुटी हैं। फिलहाल अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है, वहीं किसी प्रकार के जानी नुकसान की भी खबर सामने नहीं आई है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी नोएडा से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम में भी फ्लैट में एसी फट गया था। एसी के फटने से घर में आग लग गई थी। गनीमत यह रही कि इस अग्निकांड में किसी प्रकार का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। दमकल विभाग की टीम को आग पर काबू पाने में एक घंटे का समय लग गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *